Job in UP: लखनऊ में 21 दिसंबर से लगेगा रोजगार मेला, 65 निजी कंपनियां देंगी नौकरी, जानिए पूरी डिटेल

[
]

rozgaar mela lucknow

रोजगार मेला लखनऊ, उत्तर प्रदेश:
भारतीय अर्थव्यवस्था में सुधार के माध्यम से रोजगार की स्थिति में सुधार करने का एक महत्वपूर्ण कदम रोजगार मेला है। इस निर्माणात्मक पहल का एक उदाहरण है लखनऊ में आयोजित होने वाले रोजगार मेला, जो नौकरी चाहने वालों और निर्यातक उद्यमियों के बीच एक सामंजस्यपूर्ण मंच प्रदान करता है।


रोजगार की तलाश में भटक रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। यूपी की राजधानी लखनऊ में रोजगार मेला का आयोजन होने जा रहा है। इस रोजगार मेले में युवाओं की उनकी शैक्षिक योग्यता के अनुसार नौकरी मिल सकेगी। कई निजी कंपनियां इस रोजगार मेले में नौकरी देने के लिए आ रही हैं।

 65 निजी कंपनियां देंगी नौकरी

रोजगार मेले में देश भर से करीब 65 निजी कंपनियां प्रतिभाग कर रही हैं, यहां छह हजार से अधिक विभिन्न पदों पर अभ्यर्थियों का चयन होना है। रोजगार मेले में प्रतिभाग करने वाले युवाओं को उनकी योग्यता व अनुभव के आधार पर नौकरी दी जाएगी।

कहाँ होगा आयोजन

अलीगंज स्थित राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में 21 दिसंबर को रोजगार मेला आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम में पहली बार 40 साल के युवाओं को भी नौकरी दी जाएगी। इसके लिए 10वीं पास से परास्नातक की डिग्री धारक अभ्यर्थियों को उनकी योग्यता के आधार पर रोजगार नौकरी मिलेगी।


बड़ी कंपनियां युवाओं को देंगी रोजगार 

rozgaar mela lucknow


रोजगार मेले में देश भर से करीब 65 निजी कंपनियां प्रतिभाग कर रही हैं, यहां छह हजार से अधिक विभिन्न पदों पर अभ्यर्थियों का चयन होना है। आईटीआई के प्रधानाचार्य राज कुमार यादव ने बताया कि इस सत्र में पहली बार एक साथ छह हजार युवाओं को रोजगार देने की योजना है। टाटा मोटर्स, मारुति, पेटीएम, लावा, साफ्टवेयर टेक्नोलॉजी, हीरो, लेनोवो व बजाज जैसी बड़ी कंपनियां युवाओं को रोजगार देंगी। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में व्यावसायिक शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव, कौशल विकास एवं उद्यमिता विभाग के निदेशक व स्थानीय जनप्रतिनिधि शामिल होंगे। युवाओं का मनोबल बढ़ाने के लिए नौकरी के प्रमाण पत्र देंगे।


शिक्षण योग्यता 

रोजगार मेले में प्रतिभाग करने वाले युवाओं को उनकी योग्यता व अनुभव के आधार पर नौकरी दी जाएगी। प्लेसमेंट अधिकारी एम.ए.खाँ ने बताया कि कौशल विकास प्रशिक्षण्, आईटीआई, डिल्पोमा बीटेक, हाईस्कूल, इंटरमीडिएट , स्नातक व परास्नातक की डिग्री धारक युवाओं को रोजगार मिलेगा। रोजगार मेले में 18 साल से लेकर 40 साल के युवाओं को प्रतिभाग करने का बड़ा अवसर है। 


25000 से ज्यादा मिलेगी सैलेरी 

रोजगार मेले में प्रतिभाग करके चयनित होने पर सात हजार से लेकर 27 हजार रुपये प्रतिमाह व अन्य सुविधाएं दी जाएंगी।


रोजगार मेला का उद्देश्य

रोजगार मेला एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जो नौकरी चाहने वालों और उद्यमियों को एक स्थान पर मिलता है, जहां वे आपस में मिलकर रोजगार संबंधित मुद्दों पर चर्चा कर सकते हैं। इस मेले का मुख्य उद्देश्य यह है कि युवा पीढ़ी को रोजगार के अवसरों से मिले और विभिन्न क्षेत्रों में करियर बनाने का मौका प्रदान किया जा सके।

khabarmunch.com  से जुड़ने के लिए धन्यवाद रोज़गार, खेल, मनोरंजन, और अन्य खबरों के लिए बने रहे हमारे साथ। 


Post a Comment

0 Comments

Khabar Munch