Nathan Lyon joins prestigious 500-wicket club in Australia's Perth win vs Pakistan,

[
]

Nathan Lyon joins illustrious 500-wicket club

Nathan Lyon ने रविवार को टेस्ट इतिहास में 500 विकेट लेने वाले आठवें गेंदबाज बन गए और शेन वार्न (708) और ग्लेन मैक्ग्रा (563) के बाद तीसरे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बन गए।

KHABAR MUNCH के न्यूज़ आर्टिकल में आपका स्वागत है। 

Ashwin's 'GOAT' reaction after Nathan Lyon joins illustrious 500-wicket club



पाकिस्तान सीरीज के पहले मैच के पर्थ टेस्ट में नाथन लियोन, जो उस समय 496 विकेट पर थे, ने अपने करियर पर भारत के महान रविचंद्रन अश्विन के प्रभाव को स्वीकार किया, क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई ऑफ स्पिनर ने उन्हें "मेरे सबसे बड़े कोचों में से एक" के रूप में सम्मानित किया। ल्योन के शब्द सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद उन्होंने बाद में एक्स पर एक दिल छू लेने वाली बातचीत भी साझा की, जिसमें अश्विन ने ल्योन को आमंत्रित किया था। चार दिन बाद, ल्योन के शानदार 500-विकेट क्लब में शामिल होने के बाद, अश्विन ने अपने ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष के लिए 'Soup with Muthu and chaat at OSB ( West Mambalam ).
' प्रतिक्रिया सुरक्षित रखी।


Nathan Lyon  500-wicket Journey  

ऐसा लग रहा था कि लियोन इस साल की शुरुआत में ही अपने 500 विकेट का आंकड़ा पूरा कर लेंगे, लेकिन पिंडली की चोट के कारण उनकी एशेज सीरीज बीच में ही रुक गई। 

बाद में उन्होंने महीनों तक किनारे पर बिताया, यह उनके 12 साल लंबे करियर में चोट का पहला झटका था। ऑप्टस स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ मैच की पहली पारी में अब्दुल्ला शफीक, इमाम-उल-हक और आमेर जमाल को आउट करने के बाद वह तेजी से 499 विकेट पर पहुंच गए, जहां उनका एक अच्छा रिकॉर्ड है। और जब ऐसा लग रहा था कि वह 499 विकेट पर रुक जाएंगे। 

क्योंकि आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पाकिस्तान की दूसरी पारी में तेजी से विकेट लेकर भाग रहे थे, तब ल्योन को अंततः मौका मिला जब उन्होंने एलबीडब्ल्यू रिव्यू जीतने के बाद चौथे दिन फहीम अशरफ को आउट कर दिया।

Nathan Lyon join The Club 


लियोन टेस्ट इतिहास में 500 विकेट लेने वाले आठवें गेंदबाज बन गए हैं और शेन वार्न (708) और ग्लेन मैक्ग्रा (563) के बाद तीसरे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बन गए हैं। वह उस मायावी सूची में चौथे स्पिनर भी बन गए जिसमें मुथैया मुरलीधरन और अनिल कुंबले शामिल हैं।

Ashwin's 'GOAT' Wishes Him

बड़ी उपलब्धि के कुछ क्षण बाद, अश्विन ने सोशल मीडिया पर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के लिए अपने शानदार संदेश में ल्योन को 'बकरी' कहा। उन्होंने पोस्ट किया: “500 टेस्ट विकेट लेने वाले इतिहास में 8वें गेंदबाज और केवल दूसरे ऑफ स्पिनर।  @NathLyon421 congrats mate #AUSvsPAK.”


उन्होंने चैनल सेवन को बताया, "यह कुछ ऐसा है जिस पर मुझे बहुत गर्व है।" "अपनी एशेज को जिस तरह से मैंने समाप्त किया, उसके बारे में सोचने के लिए मेरे पास बहुत समय था। अपना सारा पुनर्वास करने और यहां वापस आने के लिए, यह लोगों का एक विशेष समूह है। 500 wicket लेना, यह एक बहुत बड़ा लक्ष्य है।


उन्होंने ऐतिहासिक विकेट के बारे में कहा, "मुझे लगता है कि यह थोड़ा सा ट्रेडमार्क है।" "बाएं हाथ का बल्लेबाज, फिसलकर पैड से टकराया। ऊंचाई को लेकर चिंतित था लेकिन क्षेत्ररक्षकों ने कहा कि ऊंचाई ठीक है। मुझे लगा कि शायद यह लेग स्टंप से टकरा रही है। सौभाग्य से यह तीन डंडो पर थी।"

दक्षिण अफ्रीका में भारत की दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के बाद जनवरी के अंत में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर पांच मैचों की श्रृंखला से पहले अश्विन 489 विकेट लेकर विकेट लेने की सूची में अगले स्थान पर हैं।

Post a Comment

0 Comments

Khabar Munch